Home मध्य-प्रदेश क्लस्टर आधारित इकाईयां स्थापित करें मंत्री श्री सखलेचा

क्लस्टर आधारित इकाईयां स्थापित करें मंत्री श्री सखलेचा

208

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओम प्रकाश सखलेचा ने नव उद्यमियों का आव्हान किया है कि वे क्लस्टर के रूप में छोटी-छोटी इकाईयां लगाएं और अर्थ व्यवस्था में सहभागी बने। मंत्री श्री सखलेचा गुरूवार को जबलपुर में औद्योगिक संघ के प्रतिनिधियों से एक बैठक में चर्चा कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों की बैठक भी ली।

उद्योग भवन कटंगा में संपन्न बैठक में पूर्व मंत्री व विधायक श्री अजय विश्नोई, विधायक श्री अशोक रोहाणी, पूर्व मंत्री श्री शरद जैन, नगर निगम आयुक्त, जीएम डीआईसी, एमडी एकेवीएन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

इस दौरान मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि उद्यमी भविष्य को देखते हुए, नई और सकारात्मक सोच के साथ काम करें और समय पर गुणवत्तापूर्ण आउटपुट सुनिश्चित करें। वर्तमान में मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा सब्सिडी के साथ सस्ती ब्याज और मानव श्रम उपलब्ध है। उन्होंने फर्नीचर क्लस्टर के नये प्लान के बारे में भी जानकारी दी जो आने वाले समय में औद्योगिक विकास को नई ऊर्जा के साथ गति देगी। श्री सखलेचा ने कहा कि उद्यमी रियल स्टेट की जगह औद्योगिक विकास पर ज्यादा ध्यान दें। उन्होंने कहा कि ओद्योगिक विकास पर वेबिनार से साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। औद्योगिक विकास के लिये वित्त व तकनीकी के साथ हर संभव प्रयास किया जाएगा। मंत्री श्री सखलेचा ने आईटी पार्क का दौरा कर औद्योगिक विकास की समस्याओं को जाना व समझा और उद्यमियों से कहा कि उनकी समस्याओं के समाधान का सकारात्मक सोच के साथ निराकरण किया जाएगा।