Home मध्य-प्रदेश तुलसी टॉवर फेज-2 का निर्माण होगा – नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेन्द्र...

तुलसी टॉवर फेज-2 का निर्माण होगा – नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह

318

पेंशनर को मिलेगा 7वां वेतनमान
गृह निर्माण मण्डल के सम्मिलन में हुआ निर्णय

 

तुलसी टॉवर फेज-2 का निर्माण होगा। यह तुलसी टॉवर फेज-1 के पास ही बनेगा। इसमें 135 करोड़ की लागत से 135 फ्लैट बनाये जायेंगे। फ्लैट 3 और 4 बी.एच.के. होंगे। यह निर्णय नगरीय विकास एवं आवास मंत्री एवं अध्यक्ष मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल श्री भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुए मण्डल के सम्मिलन में लिया गया। इसके साथ ही छोटी ओमती जबलपुर में 40 करोड़ की लागत से व्यावसायिक सह आवासीय परिसर बनाने का भी निर्णय लिया गया। इसमें 41 दुकाने, 76 लॉ चेम्बर और 72 फ्लैट बनाये जायेंगे।

पेंशनर को मिलेगा 7वें वेतनमान का लाभ

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि एक जनवरी 2016 के पूर्व सेवानिवृत हुए मण्डल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जायेगा। इससे लगभग एक करोड़ 74 लाख रूपये का वार्षिक व्यय आयेगा। मण्डल के कर्मचारी श्री देवी प्रसाद कोरी की पुत्री श्रीमती मीता कोरी को अनुकंपा नियुक्ति देने का निर्णय भी लिया गया।

551 पदों में होगी भर्ती

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती की कार्यवाही करें। सीधी भर्ती के कुल 551 पद रिक्त हैं। इनमें क्लास – 2 के 34, क्लास -3 के 33 और क्लास-4 के 187 पद हैं। श्री सिंह ने कहा कि सहायक यंत्री के पदों की भर्ती मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से करवायें। भर्ती होने तक क्लास-3 और क्लास 4 के पदों को आउटसोर्स करें जिससे कार्य प्रभावित नहीं हो।

सम्मिलन में निर्णय लिया गया कि भाड़ा क्रय आधार पर आवंटित आवासीय एवं व्यावसायिक परिसरों का भाड़ा एक मुश्त जमा करने पर दाण्डिक ब्याज में छूट दी जाये। इसी तरह बकाया भू-भाटक एक मुश्त जमा करने पर कुछ छूट देने और वन टाइम सेटलमेंट योजना की अवधि बढ़ाने के संबंध में निर्णय लेने के लिये मण्डल के आयुक्त को अधिकृत किया गया।

मण्डल के आयुक्त श्री भरत यादव ने बताया कि रीवा जिले के शहीद जवान स्व. श्री उमेश प्रसाद शुक्ला और स्व. श्री दीपक सिंह की पत्नि को रीवा में मकान दे दिया गया है। मण्डल का शुद्ध लाभ वर्ष 2019-20 में 1563.48 लाख था। सम्मिलन में मण्डल की कालोनियों में लंबित राशि की वसूली करने के निर्देश दिये गए।

सम्मिलन में वर्ष 2020-21 के वार्षिक कार्यक्रम का अनुमोदन किया गया। इस दौरान प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री नीतेश व्यास, आयुक्त टाउन एण्ड कंट्री प्लानिंग श्री अजीत कुमार एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।