Home मध्य-प्रदेश लाखा बंजारा झील सागर का अभिमान -मेरा अभिमान, अपने अभिमान के साथ...

लाखा बंजारा झील सागर का अभिमान -मेरा अभिमान, अपने अभिमान के साथ राजपूत नहीं करते कोई समझौता – परिवहन मंत्री श्री राजपूत

292

सागर की लाखा बंजारा झील का 100 करोड़ से होगा जोर्णोद्धार

परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत सागर में लाखा बंजारा झील के सौंदर्यीकरण के लिए किए जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तालाब के गहरीकरण एवं सौंदर्यीकरण के कार्य को समय-सीमा में पूरा किया जाना सुनिश्चित करें। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों को ताकीद करते हुए कहा कि काम के प्रति लापरवाही ठीक नहीं उसे समय-सीमा में पूरा करें।

तालाब में लगेगी लाखा बंजारा की प्रतिमा

परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि लाखा बंजारा तालाब हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुसार तालाब में लाखा बंजारा की प्रतिमा लगाई जाएगी जो लाखा बंजारा के प्रति उनके त्याग और बलिदान की कहानी आगे आने वाली पीढ़ी को याद दिलाएगी। साथ ही सागर के सौंदर्यीकरण में चार चांद लगाएगी।

100 करोड़ से हो रहा है तालाब का जीर्णोद्धार

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि 100 करोड़ रुपए की लागत से इस तालाब का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। इसमें अभी तक 18 करोड़ की राशि का भुगतान किया जा चुका है। काम की धीमी गति पर श्री राजपूत ने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि काम की यही गति रही तो कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने के संबंध में वे मुख्यमंत्री श्री चौहान से चर्चा करेंगे। उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदारों से कहा कि एक माह में अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कार्य की गति संतोषजनक पाए जाने पर ही आगे काम करने की अनुमति उन्हें दी जाएगी।

निरीक्षण के दौरान पूर्व विधायक श्री हरिवंश सिंह राठौर, श्री कमलेश्वर गौर, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।