Home मध्य-प्रदेश आर्थिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी सरकार :...

आर्थिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी सरकार : मंत्री श्री सिंह

281

टीकाकरण हमें कोविड के लिए तैयार करेगा

औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि राज्य सरकार उद्योगों में पंजीकरण प्रक्रिया को सुचारू बनाने और समग्र टीकाकरण अभियान में सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रही है। अगली लहर के लिए सतर्क रहने के लिए हमें टीकाकरण प्रक्रिया पूरी नहीं होने तक कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

श्री दत्तीगांव मध्यप्रदेश में पीएंडजी के मंडीदीप प्लांट में शुक्रवार को ‘फिक्की-पी एंड जी-अपोलो हॉस्पिटल्स कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव’ के वर्चुअल लॉन्च को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को सुचारू रखने के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। हम औद्योगिक ऑक्सीजन की आपूर्ति को भी फिर से शुरू करने के लिए कदम उठा रहे हैं और उद्योगों से आगे आने का आग्रह कर रहे हैं।

श्री दत्तीगांव ने कहा कि उद्योग पूरे चुनौतीपूर्ण कोविड समय के दौरान काम कर रहे हैं और जीरो-मेन डे लॉस सुनिश्चित कर रहे हैं। अब समय आ गया है कि उद्योग समाज के लिये काम करें। उद्योग जगत को भी आगे आना चाहिए और मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देना चाहिए, क्योंकि सरकार जीवन बचाने के लिए एक-एक पैसे का उपयोग कर रही है।

राज्य में टीकाकरण अभियान पर श्री दत्तीगांव ने कहा कि शुरू में चुनौतियां थीं लेकिन अब वैक्सीन की उपलब्धता के साथ अधिक लोग आगे आ रहे हैं। अधिक से अधिक उद्योगों को अपने कर्मचारियों को टीका लगाने की जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए। मैं टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए अपोलो हॉस्पिटल्स के साथ-साथ फिक्की और पीएंडजी को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि इससे आस-पास के क्षेत्र के लिए भी एक सुरक्षित वातावरण बनाने में मदद मिलेगी। मुझे उम्मीद है कि हम न केवल अपने लोगों के लिए बल्कि पूरे समाज के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

श्री संजय कुमार शुक्ला, प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन ने कहा कि जो लोग अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और प्रशासन सहित महामारी का प्रबंधन कर रहे थे, उन्हें सबसे पहले टीका लगाया गया था। अब समय आ गया है कि निजी क्षेत्र (उद्योग) के वैक्सीनेशन ड्राइव चलाकर अपने कर्मचारी, उनके परिजनों और उद्योग साझेदारों को यह संदेश दें कि वे उनकी परवाह करते हैं।  

श्री मधुसूदन गोपालन, अध्यक्ष, फिक्की एफएमसीजी कमेटी और सीईओ, प्रॉक्टर एंड गैंबल इंडिया ने कहा कि ‘हम इस कठिन समय में अपने कर्मचारियों, उपभोक्ताओं और समुदायों का समर्थन करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। हमें टीकाकरण अभियान की मेजबानी करने वाली पहली कंपनियों में से एक होने पर गर्व है।  हम मध्य प्रदेश में टीकाकरण के लिए 5 करोड़ रुपये का योगदान दे रहे हैं।

       मध्यप्रदेश सरकार के एमपीआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री जॉन किंग्सली ने कहा कि फिक्की-पी एंड जी-अपोलो अस्पताल राज्य में टीकाकरण अभियान को मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में सुधार हुआ है, और हम राज्य के विकास के लिए उद्योग के साथ संयुक्त रूप से काम कर रहे हैं।

फिक्की के महासचिव श्री दिलीप चेनॉय ने कहा कि जब भी देश, समाज, समुदाय को अत्यधिक समर्थन की आवश्यकता होती है, फिक्की के सदस्य हमेशा सबसे आगे रहे हैं।