Home धर्म-एवं-ज्योतिष नरेला विधानसभा महाकाल दर्शन यात्रा

नरेला विधानसभा महाकाल दर्शन यात्रा

67

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने उज्जैन के लिये दूसरे जत्थे की 201 बसों को किया रवाना
मंत्री श्री सारंग ने बहनों के साथ बस में किया भजन-कीर्तन
दूसरे जत्थे में 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किये बाबा महाकाल के दर्शन

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग की पहल पर नरेला विधानसभा से शिव भक्तों के लिये हर रविवार निःशुल्क उज्जैन महाकाल दर्शन यात्रा की शुरूआत की गई है। इसी क्रम में मंत्री श्री सारंग ने श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिये करीब 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के दूसरे जत्थे को करीब 201 बसों से रवाना किया। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि उनके लिये नरेला विधानसभा नहीं बल्कि नरेला परिवार है। हर वर्ष 1 लाख से अधिक बहनें उन्हें राखी बांधती हैं। जो नरेला परिवार को एक अटूट विश्वास की डोर से बांधता है। उन्होंने कहा कि श्रावण मास में रक्षा बंधन के पूर्व बहनों को उपहार स्वरूप नरेला विधानसभा की माताओं-बहनों के साथ ही हजारों की संख्या में शिव भक्तों को उज्जैन में विराजे बाबा श्री महाकाल के दर्शन के लिये निःशुल्क यात्रा की शुरूआत की गयी है। यात्रा में आने-जाने से लेकर श्रद्धालुओं के नाश्ते व भोजन की व्यवस्था भी निःशुल्क की गई है।

बहनों के साथ किया भजन-कीर्तन

मंत्री श्री सारंग ने बस से महाकाल के दर्शन करने जा रही बहनों के साथ भजन-कीर्तन किया। उन्होंने बहनों के साथ भगवान शिव के भजन गाये। सभी बहनें ढोलक मंजीरा बजाते हुए भगवान शिव के भजन गाते नज़र आयी। मंत्री श्री सारंग का यह सहज भाव व सहृदयता देखकर बहनें गदगद हो गई।

हर रविवार श्रद्धालु करेंगे महाकाल के निःशुल्क दर्शन

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि निःशुल्क महाकाल दर्शन यात्रा के लिये नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों में डोर-टू-डोर पंजीयन किया जा रहा है। इसके तहत दो माह तक हर रविवार को हजारों श्रद्धालुओं को उज्जैन में श्री महाकालेश्वर के दर्शन के लिये रवाना किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यात्रा के लिये सभी यात्रियों को फोटोयुक्त आईडी प्रदान की गई है। इस आईडी पर मंत्री कार्यालय के 3 नंबर भी अंकित किये गये हैं। जिनपर किसी भी प्रकार की समस्या की स्थिति में संपर्क किया जा सकता है।

बहनों ने जताया मंत्री श्री सारंग का आभार

उज्जैन यात्रा के लिये नरेला विधानसभा की बहनों ने मंत्री श्री सारंग का आभार व्यक्त किया। यात्रा पर जा रही बहनों ने कहा कि श्रावण मास में शिव भक्तों को बाबा महाकाल के निःशुल्क दर्शन यात्रा की शुरूआत कर मंत्री श्री सारंग ने पुनीत कार्य किया है। मंत्री श्री सारंग ने यात्रा में साथ जा रहे कार्यकर्ताओं को श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराने के साथ ही उनके सुव्यवस्थित दर्शन की व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिये। श्री सारंग ने सभी श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए शुभकामनाएँ दी।