Home मध्य-प्रदेश मुख्यमंत्री श्री चौहान से सिर्वी क्षत्रीय समाज के प्रतिनिधि मंडल ने भेंट...

मुख्यमंत्री श्री चौहान से सिर्वी क्षत्रीय समाज के प्रतिनिधि मंडल ने भेंट की

86

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सिर्वी क्षत्रीय समाज एक संस्कारित और परिश्रमी समाज है। समाज द्वारा दिए गए विभिन्न सुझावों पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज समत्व भवन मुख्यमंत्री निवास में सिर्वी क्षत्रीय समाज, दीवान हरिदास जी स्मारक ट्रस्ट, महेश्वर जिला खरगोन के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा कर रहे थे। प्रतिनिधि मंडल में ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री लक्ष्मण काग, महासचिव श्री दिलीप पटेल, कोषाध्यक्ष श्री गोविंद सेप्टा सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को प्रतिनिधि मंडल ने समाज के दसवें धर्मगुरू श्री हरिदास जी के महेश्वर के निकट नर्मदा तट के पास नरसिंह टेकरी स्थित स्मारक के विकास के लिए आग्रह किया। सिर्वी समाज “आई पंथ” का अनुयायी है। देवी अहिल्या बाई ने आईपंथ के दसवें धर्मगुरू श्री हरिदास जी की एक छतरी (समाधि) का निर्माण करवाया था। यह समाधि स्थल मध्यप्रदेश सहित देश भर में रह रहे सिर्वी समाज की आस्था का केंद्र है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि सिर्वी समाज के इस आस्था केंद्र के विकास के लिए राशि स्वीकृत कर आवश्यक कार्यों को पूर्ण किया जाएगा। ट्रस्ट को धर्मगुरू की प्रतिमा स्थापना के लिए भी सहयोग किया जाएगा।