Home मध्य-प्रदेश हरित, औद्योगिक एवं पर्यटन की क्रांति से रीवा में हुई अभूतपूर्व प्रगति...

हरित, औद्योगिक एवं पर्यटन की क्रांति से रीवा में हुई अभूतपूर्व प्रगति – जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल

46

जनसम्पर्क मंत्री ने रीवा में 15 करोड़ से अधिक लागत के विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं भूमि-पूजन

जनसम्पर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा में 15 करोड़ से अधिक लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सर्वहारा वर्ग की चिंता करने वाली सरकार है। जो हर क्षेत्र में कार्य कर प्रदेश को उत्कृष्ट प्रदेश बनाने के लिए प्रयत्नशील हैं। हरित, औद्योगिक एवं पर्यटन क्षेत्र में क्रांति से रीवा के विकास में उल्लेखनीय प्रगति हुई है।

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने पुनर्घनत्वीकरण योजना में 4 करोड़ रुपए की लागत से रीवा सिरमौर चौराहा में बनाई गई 84 दुकानों का लोकार्पण किया तथा दुकानदारों को दुकाने सौंपी। मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि पुनर्घनत्वीकरण योजना में रीवा के विकास की चर्चा प्रदेश स्तर पर हो रही है। रीवा के धार्मिक व ऐतिहासिक स्थलों का पुनरूद्धार किया गया। रिवर फ्रंट का निर्माण प्रगतिरत है। उन्होंने नवनिर्मित दुकानों का आधिपत्य प्राप्त करने वाले दुकानदारों को बधाई दी। कार्यक्रम में व्यापारियों ने मंत्री श्री शुक्ल का शॉल, श्रीफल एवं स्मृति-चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया।

लोही से लक्ष्मणपुर तक 6.82 करोड़ रुपए से बनने वाली सड़क का किया भूमि-पूजन

मंत्री श्री शुक्ल ने रीवा के लोही से लक्ष्मणपुर 9 किलोमीटर लंबाई की 6 करोड़ 82 लाख रुपए से लागत की सड़क का भूमि-पूजन किया। जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि रीवा में स्कूलों के उन्नयन से जहाँ स्कूल शिक्षा का विकास हुआ है वहीं महाविद्यालयीन शिक्षा के लिए कालेजों एवं विश्वविद्यालयों की स्थापना की गई है। सड़कों का जाल बिछाकर गांव-गांव को मुख्य मार्ग से जोड़ा गया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल गरीबों के लिए वरदान बन रहा है, जहाँ आयुष्मान कार्ड उनके गंभीर रोगों का नि:शुल्क इलाज हो रहा है।

सगरा में नव-निर्मित विद्यालय भवन का लोकार्पण एवं तीन करोड़ 64 लाख की सड़क का भूमि-पूजन

जनसम्पर्क मंत्री श्री शुक्ल ने रीवा के सगरा में एक करोड़ रुपए की लागत के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने सगरा से पहड़िया तक 4.40 किलोमीटर लंबाई, 3 करोड़ 64 लाख 95 हजार रुपए लागत की सड़क का भूमि-पूजन किया। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि सगरा विद्यालय से लगे खेल मैदान को व्यवस्थित किया जा रहा है। उन्होंने सगरा के प्रत्येक घर में आगामी दस दिनों में नल के द्वारा पानी पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जल निगम के अधिकारियों को दिए।