Home मध्य-प्रदेश मंत्री श्री शुक्ला ने ओंकारेश्वर में किया फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट का निरीक्षण

मंत्री श्री शुक्ला ने ओंकारेश्वर में किया फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट का निरीक्षण

5

ज्योर्तिलिंग के किये दर्शन

नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री राकेश शुक्ला ने देश की महत्वाकांक्षी और पहले फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देशन और मार्गदर्शन में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित हो रहे हैं। मध्यप्रदेश के ओंकारेश्वर निर्मित होने वाला फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट अनोखा भी है और ऐतिहासिक भी। यह प्रथम और देश की सबसे बड़ी तथा विश्व की सबसे बड़ी फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट में से एक है। मंत्री श्री शुक्ला ने फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट का गुरूवार को निरीक्षण किया।

मंत्री श्री शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देशन में मध्यप्रदेश नये कीर्तिमान बनायेगा। उन्होंने कहा कि ओंकारेश्वर की यह महत्वाकांक्षी परियोजना मध्यप्रदेश को विश्व-पटल पर नवाचार एवं नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में स्थापित करेगा। ओंकारेश्वर फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट का निर्माण विश्व को फ्लोटिंग सोलर परियोजना के क्षेत्र में एक नई दिशा प्रदान करेगा।

मंत्री श्री शुक्ला ने ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर की पूजा-अर्चना

मंत्री श्री शुक्ला ने विश्व प्रसिद्ध ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन एवं पूजा-अर्चना की। मंत्री श्री शुक्ला ने बाबा भोलेनाथ से प्रदेश की जनता की सुख, समृद्धि, तरक्की एवं किसानों के कल्याण की कामना की।