Home राजनीति तो महाराष्ट्र में सीधे भाजपा को ही समर्थन दे-दे कांग्रेस – कुमारस्वामी

तो महाराष्ट्र में सीधे भाजपा को ही समर्थन दे-दे कांग्रेस – कुमारस्वामी

346

बेंगलुरु । कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेकुलर अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि यदि कांग्रेस ने महाराष्ट्र में किसी दक्षिणपंथी पार्टी को समर्थन देने का मन बना ही लिया है उसे  शिवसेना के बदले भाजपा को समर्थन देना चाहिए। कुमारस्वामी के मीडिया सलाहकार चंदन धोरे ने उनके (कुमारस्वामी) हवाले से कहा, ‘कांग्रेस महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन में कट्टर हिंदुत्वावादी शिवसेना के बदले अपेक्षाकृत एक नरम हिंदुत्ववादी भाजपा को समर्थन दे तो बेहतर होगा, क्योंकि दोनों दक्षिणपंथी पार्टियां सिक्के के दो पहलू हैं।’
कुमारस्वामी की टिप्पणी 21 अक्टूबर के महाराष्ट्र चुनाव के लगभग एक महीने बाद भी नई सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध पर मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में आई है। चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने जीत दर्ज की थी, लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर दोनों दलों की राहें जुदा हो गईं। 
कुमारस्वामी सोमवार को राज्य के उत्तरपश्चिम क्षेत्र में बेलगावी में थे, जहां वह अपनी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में पांच दिसंबर के उपचुनाव के लिए प्रचार करने गए थे। कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों के लिए पांच दिसंबर को उपचुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।