Home Uncategorized हमीरपुर में तेंदुए के घुसने से फैली दहशत, वन विभाग का रेस्क्यू...

हमीरपुर में तेंदुए के घुसने से फैली दहशत, वन विभाग का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

808

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले (Hamirpur) में तेंदुआ (Leopard) के घुस आने से पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया हैं. कई गांवों के लोग इस हिंसक जानवर के गर्जना से सहम गये हैं. तमाम ग्रामीण बन्दूक और धारदार हथियार से लैस होकर मौके पर डेरा डाले हैं, जबकि पुलिस और वन विभाग के अधिकारी टीम के साथ जंगल का घेरकर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखा है.

बता दें कि हमीरपुर जिले के मौदहा क्षेत्र के कुन्हेटा में एक बड़ा तेंदुआ घुस गया और गर्जना करते हुये वह एक घने बगीचे में छिपा है. आसपास खेतों में काम करने वाले ग्रामीण तेंदुए की गर्जना सुनकर घबरा गये और गांव आकर इस बारे में जानकारी दी. कुन्हेटा और ग्योड़ी गांव के अलावा आसपास के कई गांवों से भारी संख्या में लोग बन्दूक और लाठी डंडे से लैस होकर मौके पर मुस्तैद हो गये हैं. वन विभाग की टीम ने रेंजर के नेतृत्व में पिंजड़ा सहित जंगल को घेर लिया है.

पुलिस, वन विभाग और ग्रामीणों की टोलियां तेंदुए की तलाश कर रही हैं और अंधेरा होने के कारण तेंदुआ घने जंगल में ही छिपा बैठा है. ग्योड़ी गांव निवासी विजय कुमार ने बताया कि जैसे ही उसने तेंदुए को देखा वैसे ही वन विभाग को सूचित कर दिया है. मगर उसकी दहशत से सभी परेशान है. तेंदुए को लेकर वन विभाग की एक्सपर्ट टीम भी मौके पर मुस्तैद की गयी है, जबकि पड़ोसी महोबा जिले की पुलिस वन विभाग की टीम ने जंगल को घेरे में लिया है.

डीएफओ नरेंद्र सिंह ने बताया कि तेंदुआ पड़ोसी महोबा जिले के ग्योड़ी गांव में एक बगिया में घुसा है जिससे सीमावर्ती कुनेहटा और आसपास के गांवों में इसे लेकर लोग घबरा गये हैं. उन्होंने बताया कि वन विभाग के एक्सपर्ट अधिकारी और कर्मचारियों को मौके पर मुस्तैद कर दिया गया है. पुलिस फोर्स भी मौके पर डेरा डाले है. तेंदुए पर नजर रखी जा रही है. डीएफओ के मुताबिक सर्च ऑपरेशन जारी है.