Home Uncategorized आईटीआई में अब तक 29 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों ने लिया प्रवेश

आईटीआई में अब तक 29 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों ने लिया प्रवेश

378

प्रदेश के शासकीय आईटीआई संस्थानों में अब तक कुल 29 हजार 546 बच्चों ने विभिन्न ट्रेड्स में प्रवेश लिया है। इसमें सीटीएस में 28 हजार 558, आईएमसी में 547 तथा डीएसटी में 441 प्रवेश दर्ज किए गए हैं।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी, म.प्र. राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड श्रीमती षणमुख प्रिया मिश्रा ने बताया कि पूर्व में रजिस्टर्ड आवेदक चाहे तो अपने रजिस्ट्रेशन तथा च्वाइस फिलिंग में परिवर्तन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 22 अक्टूबर को एमपी ऑनलाइन द्वारा शाम 4 बजे पोर्टल पर अभ्यार्थियों को मेरिट सूची जारी की जायेगी। मैरिट सूची के अनुरूप अभ्यार्थियों के दस्तावेजों की जाँच की जायेगी। साथ ही प्रशिक्षण शुल्क भी रात्रि 12 बजे के पूर्व जमा करवाया जायेगा। 23 अक्टूबर को रिक्त सीटों की जानकारी तथा आईटीआई द्वारा वेटिंग सूची अनुसार अभ्यार्थियों के दस्तावेजों की जाँच एवं प्रशिक्षण शुल्क जमा कराने की कार्यवाही की जायेगी।

श्रीमती षणमुख प्रिया मिश्रा ने एमपी ऑनलाइन को सीएलसी राउंड के लिए रजिस्टर्ड एवं ऐसे अभ्यार्थी जिनका प्रवेश सीएलसी राउंड तक नहीं हुआ है, उन्हें 22 अक्टूबर को प्रात: 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक संस्थाओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए मैसेज करने के निर्देश दिए है