Home मध्य-प्रदेश हनुमान गढ़ी में 14 लाख रुपए से अम्बेडकर पार्क का होगा सौन्दर्यीकरण...

हनुमान गढ़ी में 14 लाख रुपए से अम्बेडकर पार्क का होगा सौन्दर्यीकरण : डॉ. मिश्रा

250

भगवान गौतम बुद्ध और डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमाओं पर किया मार्ल्यापण

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में रविवार को हनुमान गढ़ी में 14 लाख 40 हजार रूपये की लागत से अम्बेडकर पार्क के सौन्दर्यीकरण कार्य का भूमि-पूजन किया। उन्होंने इसके पूर्व भगवान गौतम बुद्ध एवं संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने जनता से भगवान गौतम बुद्ध और डॉ.अंबेडकर के विचारों को अपने जीवन में उतारने और उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए कहा।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि भगवान गौतम बुद्ध ने हमें सत्य, अंहिसा एवं मानवता के रास्ते पर चलने का जो संदेश दिया था। उसे हम अपने जीवन में आत्मसात कर उनके बताये मार्ग पर चले। उन्होंने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने कहा था शिक्षित बनो, संगठित हो एवं संघर्ष करो। इसी संदेश को लेकर सभी लोग अपने बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें और समाज में फैली हुई सामाजिक कुरूतियों को दूर करने में अपना योगदान दें। डॉ. मिश्रा ने दलित, शोषित और वंचित वर्ग के उत्थान के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए अधिक से अधिक लाभ लेने का आह्वान किया।

इस अवसर पर श्री संतराम सिरौनिया, श्री जितेन्द्र पाल बौद्ध, श्री नरेश कुमार भास्कर, श्री रामबिहारी राहुल, श्री देवेन्द्र कुमार, डॉ. रामजी खरे, श्री योगेश सक्सैना, श्री प्रशांत ढेंगुला, श्री विपिन गोस्वमी,  श्री अतुल भूरे चौधरी, श्री जौली शुक्ला आदि उपस्थित थे।