Home मध्य-प्रदेश देश की आदर्श मण्डी बनायेंगे बेड़िया की मिर्च मण्डी को – मंत्री...

देश की आदर्श मण्डी बनायेंगे बेड़िया की मिर्च मण्डी को – मंत्री श्री पटेल

264

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा है कि खरगोन जिले की बेड़िया की नवीन मिर्च मण्डी को देश की आदर्श मण्डी के रूप में विकसित करेंगे। मंत्री श्री पटेल के निर्देश पर सोमवार को अधिकारियों ने नवीन मिर्च मण्डी का निरीक्षण किया।

श्री पटेल ने बताया कि नवीन मिर्च मण्डी में किसानों को कैंटीन की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। मण्डी में किसानों को उन्नत किस्म के बीज और खाद उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था भी करेंगे। मण्डी में आने वाले किसानों के विश्राम के पर्याप्त बंदोबस्त किये जायेंगे। श्री पटेल ने बताया कि नवीन मिर्च मण्डी तक नहर से जाने वाले रास्ते पर 2 किलोमीटर के सीमेंट-कांक्रीट रोड के निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। इससे किसानों को आवागमन की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि रोड के समतलीकरण के कार्य के साथ ही मण्डी में 2 शेड निर्माण के कार्यों की भी स्वीकृति दे दी गई है।

मंत्री श्री पटेल ने बताया कि मण्डी का नामकरण स्व. श्री नंदकुमार सिंह चौहान के नाम पर किये जाने संबंधी कार्यवाही भी जल्द ही पूरी कर ली जायेगी। श्री पटेल ने मण्डी से संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर सभी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।