Home मध्य-प्रदेश सीसीएन इवेंट्रिग प्रतियोगिता 2024 जयपुर में

सीसीएन इवेंट्रिग प्रतियोगिता 2024 जयपुर में

17

म.प्र. राज्य खेल अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते 4 पदकखेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री सारंग ने दी बधाई

21 से 24 अगस्त 2024 तक सीसीएन इवेंटिंग प्रतियोगिता 2024 का आयोजन जयपुर (राजस्थान) में किया गया। इस प्रतियोगिता में म.प्र. राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने घुड़सवारी खेल का बेहतर प्रदर्शन कर 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य सहित कुल 4 पदक अर्जित किये। राष्ट्रीय इवेंटिंग प्रतियोगिता के फायनल मुकाबले में खेल अकादमी के खिलाड़ी फराज खान ने प्रतियोगिता की दोनों कैटैगरी नोवाइस एवं प्री नोवाइस इवेंटिंग में अपने घोड़े आकर्न प्ले पर क्लीयर राउंड इन टाइम फिनिश किया। वहीं खेल अकादमी के खिलाड़ी हमजा ने मारूति घोड़े और लक्खा सिंह ने आइजान घोड़े पर निर्धारित समय पर अपना राउंड पूर्ण किया।

खेल अकादमी के खिलाड़ी फराज खान नोवाइस इवेंटिंग के व्यक्तिगत स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन कर प्रथम स्थान पर, हमजा अकेल प्री इवेंटिग के व्यक्तिगत स्‍पर्धा द्वितीय स्थान एवं प्री नॉवाईस इवेंटिग व्यक्तिगत स्पर्धा में पीबीजी के दफेदार राणा तृतीय स्थान पर रहे।

प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ी फराज खान ने व्यक्तिगत स्पर्धा में 1 स्वर्ण और फराज खन और लक्खा सिंह की जोड़ी ने टीम इवेन्ट में 1 कांस्य पदक अर्जित किया। हमजा ने भी व्यक्तिगत स्वर्धा ने बेहतर खेल प्रदर्शन कर 1 स्वर्ण और 1 रजत के साथ 2 पदक अर्जित किय।

खेल मंत्री ने दी विजेता खिलाड़ियों को बधाई

मंत्री श्री सारंग ने जयपुर में आयोजित घुड़सवारी प्रतियोगिता में अपने खेल का श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पदक विजेता खिलाड़ियों के खेल की प्रशंसा कर अपनी शुभकामनाएं दी है।

उल्लेखनीय है अकादमी के खिलाड़ियों ने आर्मी के खिलाड़ियों के बीच यह शानदार प्रदर्शन किया है। सभी खेल अकादमी के पदक विजेता खिलाड़ी खेल अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक केप्टन भागीरथ के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत हैं।