Home Uncategorized अब संसद में गूंजेगा EWS आरक्षण की विसंगतियों का मामला

अब संसद में गूंजेगा EWS आरक्षण की विसंगतियों का मामला

309

जयपुर. EWS आरक्षण (EWS Reservation) की विसंगतियों का मामला अब संसद में गूंजेगा. जयपुर सांसद रामचरण बोहरा (Ramcharan Bohra) और राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने इस सिलसिले में क्षात्र पुरूषार्थ संस्था के पदाधिकारियों को भरोसा दिलाया है. संस्था के पदाधिकारियों ने शनिवार को संपत्ति संबंधी प्रावधानों की जटिलता के कारण सर्टिफिकेट बनने में आ रही दिक्कतों से इन दोनों सांसदों को रूबरू कराया. इसके बाद बोहरा और डॉ. किरोड़ी ने केंद्र सरकार तक लोगों की बात पहुंचाने का आश्वासन दिया है.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में आर्थिक आधार पर आरक्षण (Reservation on Economic Basis) के मापदंडों में अचल संपत्ति की शर्त (Assets Related Conditions) खत्म करने के बाद अब केंद्र सरकार (Centre Government) से इन शर्तों को खत्म करने की मांग उठ रही है. बीजेपी (Rajasthan BJP) के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर (General Secretary Chandrashekhar) और क्षत्रिय युवक संघ (Kshatriya Yuvak Sangh) के प्रमुख भगवान सिंह रोल साहबसर (Bhagwan Singh Rolsabsar) की मुलाकात में भी गरीब अगड़ों के आरक्षण की जटिलता खत्म करने का मुद्दा उठा.
जयपुर स्थित क्षत्रिय युवक संघ के प्रमुख कार्यालय ‘संघ शक्ति’ में में एक दिन पहले ही दोनों की मुलाकात हुई. इस मुलाकात में ईडब्ल्यूएस आरक्षण (EWS Reservation) समेत कई मुद्दों पर हुई गंभीर मंत्रणा हुई. इस मौके पर प्रताप फाउंडेशन के प्रमुख महावीर सिंह सरवड़ी और क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन के सह संयोजक गजेंद्र सिंह मानपुरा भी मौजूद रहे.